How Can Be Possible-149 रुपये में 15एमबीपीएस ब्रॉडबैंड !

आंध्र प्रदेश में फाइबर ग्रिड परियोजना शुरू, 149 रुपये में 15एमबीपीएस ब्रॉडबैंड

उनकी सरकार का उद्देश्य डिजिटल भारत अभियान के हिस्से के रूप में राज्य में सभी घरों के लिए इंटरनेट कनेक्शन प्रदान करना था
परियोजना के तहत 15 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड कनेक्शन परिवारों को 149 रुपये प्रति माह और ऑफिस के लिए 100 एमबीपीएस कनेक्शन 999 प्रति रुपये प्रति माह पर उपलब्ध कराया जाएगा।

how-can-be-possible-149-15mbps-broadband-connection

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू सस्ते दर पर ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने के लिए फाइबर ग्रिड परियोजना के पहले चरण का शुभारंभ किया है।

आंध्र प्रदेश सरकार ने भारत की पहली राज्यव्यापी ब्रॉडबैंड परियोजना विशाखापत्तनम में ‘एपी फाइबरनेट’ के उद्घाटन के हिस्से के रूप में सिस्को के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

नायडू ने कहा कि डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन सतत विकास और समाज में सुधार के लिए सबसे परिवर्तनकारी साधन था। उन्होंने कहा, “उनकी सरकार का उद्देश्य डिजिटल भारत अभियान के हिस्से के रूप में राज्य में सभी घरों के लिए इंटरनेट कनेक्शन प्रदान करना था”

परियोजना के तहत इंटरनेट कनेक्शन अप्रैल तक विशाखापत्तनम, विजयनगरम और श्रीकाकुलम जिलों में सस्ते दर पर उपलब्ध कराया जाएगा। इस साल जुलाई के अंत तक राज्य के बाकी हिस्सों को कवर किया जाएगा।

परियोजना के तहत 15 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड कनेक्शन परिवारों को 149 रुपये प्रति माह और ऑफिस के लिए 100 एमबीपीएस कनेक्शन 999 प्रति रुपये प्रति माह पर उपलब्ध कराया जाएगा। कीमत कम करने के लिए भूमिगत केबल बिछाने के बजाय फाइबर केबल नेट के लिए विद्युत के खंभे का इस्तेमाल किया जाएगा।

सिस्को जॉन टी चैंबर्स के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि सिस्को क्षेत्रीय इंनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए विशाखापत्तनम में इंटरनेट ऑफ एवरीथिंग (IOE) इनोवेशन सेंटर की स्थापना की जाएगी। News By : http://www.amarujala.com/

7 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *